एक्ट्रेस रीमा लागू का हार्ट अटैक से निधन

59
SHARE

कई मूवी में माँ का रोल करने वाली रीमा (59) लागू का यहां निधन हो गया। उन्हें सीने में दर्द के बाद कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बुधवार रात 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

रीमा लागू ने हिंदी के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने सलमान खान की कई फिल्मों में उनकी मां का किरदार निभाया था। इनमें ‘मैंने प्यार किया’, ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

रीमा ने टीवी पर सीरियल ‘तू तू मैं मैं’ में भी काम किया। सीरियल में सास-बहू की लड़ाई को लोगों ने खूब पसंद किया। रीमा सास के रोल में थीं। रीमा लागू का असली नाम गुरिंदर भदभदे था|

रीमा का जन्म 21 जून, 1958 को हुआ था। उनका असली नाम गुरिंदर भदभदे था। उनकी एक्टिंग की काबिलियत तब सामने आई, जब वे पुणे के हुजूरपागा HHCP हाईस्कूल में पढ़ाई कर रही थीं। प्रोफेशनल तौर पर एक्टिंग करने के लिए उन्होंने हाईस्कूल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। रीमा की मां मंदाकिनी भदभदे भी एक्ट्रेस थीं। रीमा की शादी मराठी एक्टर विवेक लागू से हुई थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम रीमा लागू रख लिया था।