मुख्यमंत्री योगी ने जिस महिला को दिया था सुरक्षा का भरोसा, उसी महिला पर फिर हुआ एसिड अटैक

123
SHARE

योगी राज में एक बार फिर दबंगों के हौसले बुलंद दिख रहे हैं। शनिवार को राजधानी के अलीगंज स्थित हॉस्टल में घुसकर अज्ञात लोगों ने एक महिला पर ऐसिड अटैक किया। हैरान करनी वाली बात ये है कि इससे पहले भी इसी महिला पर दो बार एसिड अटैक हो चुका है, वहीं 2008 में उसका रेप भी किया जा चुका है और सीएम योगी ने खुद इस महिला से मिलकर उसकी सुरक्षा का आश्वासन दिया था। फिलहाल एसिड अटैक पीड़िता को KGMU ट्रॉमा सेंटर में गया भर्ती कराया गया है। और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है

बीती 23 मार्च को ही इस महिला पर ऊंचाहार-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन में दबंगों ने जबरिया तेजाब पिलाने की कोशिश की गई। पीडि़ता ने इसका विरोध किया तो बदमाश तेजाब उसके शरीर पर डालकर फरार हो गए। घटना की जानकारी लगते ही अगले दिन यानी 24 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीड़ित महिला का हालचाल जानने केजीएमयू पहुंचे थ, जहां वो एडमिट थी। सीएम ने इस दौरान पीडि़त महिला के पति को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई।
उस दौरान सीएम योगी ने तत्कालीन एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी और एसएसपी मंजिल सैनी से घटना के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। इसके बाद ही हरकत में आई पुलिस ने इस केस से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
मामले की जानकारी होते ही सपा ने योगी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। उन्नाव से समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह यादव ने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए योगी सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा है, “हृदय विदारक घटना #ऐसिड अटैक #वाह रे योगी सरकार। राज्यपाल महोदय संज्ञान लेंगे या सब कुछ ठीक चल रहा है आप की नज़र में।
उन्होंने आगे लिखा, योगी जी, लखनऊ तो संभाल लीजिए यूपी के बारे में बाद में पूछेंगे , इस घटना की तुलना कैसे करेंगे। यूनिवर्सिटी में छात्रों ने रोका तो नक्सल था। लेकिन आप की सरकार में एक महिला पर दोबारा ऐसिड अटैक। क्या ग़ज़ब कि सरकार है भाई।