प्रेमिका को दिखाने के लिए ट्रेन पर चढ़कर ली सेल्फी, हाई टेंशन लाइन की चपेट से आने से मौत

34
SHARE

लखनऊ रेलवे स्टेशन पर एक युवक की ट्रेन पर चढ़कर सेल्फी लेने के चक्कर में ट्रेन के ऊपर दौड़ रही हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई।

संदीप नाम का एक युवक कल प्रेमिका तथा उसके परिवार के साथ वैष्णो देवी जाने के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर था। इसी बीच प्लेटफार्म पर मालगाड़ी खड़ी थी। वह प्रेमिका को दिखाने के लिए सेल्फी लेने मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। वह टेन के इंजन के पास की बोगी पर चढ़ गया। इंजन के पास पर खड़े होकर सेल्फी लेने के दौरान संदीप कुमार का संतुलन बिगड़ गया और वह मालगाड़ी के ऊपर से गुजर रही 25000 वोल्ट की ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन में चिपक गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी पाकर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसा के समय संदीप की प्रेमिका और प्रेमिका के परिवार के लोग भी मौजूद थे।

इंस्पेक्टर जीआरपी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि फैजुल्लागंज निवासी संदीप मौर्या कल देर शाम प्रेमिका व उसके परिवार के लोगों साथ वैष्णों देवी जाने के लिए ट्रेन पकडऩे चारबाग स्टेशन आया था। सभी लोग प्लेटफार्म नम्बर सात पर ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे। ट्रेन आने में थोड़ा समय था तो संदीप प्लेटफार्म पर दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन पर चढ़ गया।

इंस्पेक्टर जीआरपी के अनुसार मृतक संदीप प्रेमिका को दिखाने के लिए उसने मोबाइल से सेल्फी खींचना शुरू कर दी। इस दौरान उसको ध्यान नहीं रहा कि उसके सिर के ऊपर से 25000 वोल्ट की ओवर हेड इलेक्ट्रिक लाइन गुजर रही है। सेल्फी लेने के दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह ओएचई की चपेट में आ गया। लोगों का कहना है कि ओएचई की चपेट में आने के बाद संदीप कागज की तरह जलना शुरू हो गया।

संदीप को जलता देख उसके साथ मौजूद परिवार के लोगों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया। मौके पर हो गई मौत संदीप के ओएचई लाइन में चिपकने के बाद परिजनों व यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे कर्मचारियों और जीआरपी को दी। जीआरपी पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत ही ओएचई लाइन को ट्रिप कराया। मौके पर पहुंचे टीएक्सआर विभाग ने संदीप को लाइन से अलग किया। रेलवे कर्मचारियों के मुताबिक ओएचई ट्रिप होने के बाद भी उसमें 3 हजार वोल्ट का करंट दौड़ता रहता है।