लखनऊ में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत, 19 वर्षीय युवक में भी पुष्टि

28
SHARE

लखनऊ में स्वाइन फ्लू से बुधवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। मामले में सीएमओ डॉ.जीएस बाजपेई केजीएमयू प्रशासन को नोटिस देने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच, स्वाइन फ्लू का एक और डेंगू के तीन नए मामले सामने आए हैं। डेंगू के तीनों मरीजों की हालत स्थिर है।

हरदोई निवासी 60 वर्षीय मरीज को 25 जून को सांस लेने में दिक्कत हुई थी। उसने पहले स्थानीय अस्पताल में इलाज करवाया। फिर केजीएमयू आया, जहां जांच में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव निकला। कुछ दिन तक उसका इलाज गांधी वार्ड में चला, फायदा न होने पर डॉक्टर ने उसे जबरन डिस्चार्ज कर दिया और कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों ने केजीएमयू प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है।

इस संबंध में केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. नरसिंह वर्मा ने बताया कि अगर परिजन शिकायत करेंगे तो मामले की जांच की जाएगी। वहीं सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेई ने बताया कि केजीएमयू प्रशासन ने मामले की जानकारी छिपाई है इसलिए उन्हें नोटिस दिया जाएगा।

किसी भी अस्पताल को स्वाइन फ्लू की पूरी जानकारी देनी होती है। वहीं एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड निवासी 19 वर्षीय युवक को भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, जिसका इलाज अभी घर पर चल रहा है|