अलीगढ़ में पोस्‍टमार्टम हाउस में शव को नोचकर खा रहा कुत्‍ता

53
SHARE

अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्‍वीर सामने आई है. यहां लावारिस शव को कुत्ता नोच कर खा रहा था और इन शवों को देखने वाला कोई नहीं है. वहीं पोस्टमार्टम हाउस के कर्मी आंखें बंद किए हुए है.

ये हाल पोस्टमार्टम हाउस के नवीनीकरण होने के बाद का है. इस पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर भी है और कमरे भी बने है, लेकिन लावारिस शवों को देखने वाला कोई नहीं है. इस बात की जानकारी जब स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को मिली तो वह तुरंत हरकत में आए और मामले की जांच के बाद कठोर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर एक शव फ्रीजर से बाहर पड़ा था और कुत्ता उसे खा रहा था. पोस्टमार्टम हाउस से गुजरने वालों ने कुत्‍ते को हटाया लेकिन व्यवस्था ऐसी है कि कुत्ता फिर पहुंच जाता है. लावारिस शवों को फ्रिजर में रखने की व्यवस्था है फिर भी लापरवाही की जाती है. ये पोस्टमार्टम हाउस थाना सिविल लाइन क्षेत्र में है. पोस्टमार्टम हाउस में सुविधाएं तो बढ़ी लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही कम नहीं हुई.

आपको बता दें कि ये पोस्टमार्टम हाउस पहले भी चर्चा में रहा जब करीब के तालाब में सैकड़ों नरमुंड मिले थे, तब यह बताया जा रहा था कि लावारिस शवों का अंतिम संस्कार नहीं होता था और शवों को तालाब में ठिकाने लगा दिए जाते थे. जब तालाब की सफाई हुई, तो सच्चाई नजर आई. हालांकि गेट पर लोगों के प्रवेश पर निषेध है, लेकिन जानवरों को रोकने के लिए कोई कवायद नहीं है. कभी कुत्ता शव को खाता है तो कभी नेवला, पोस्टमार्टम हाउस पर घोर लापरवाही की जा रही है.

source-NDTV