काबुल में भारतीय दूतावास के पास बम धमाके में अब तक 80 की मौत, 350 घायल

33
SHARE

बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को एक बड़े बम धमाके ने दहला दिया है। अफगानिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय ने धमाके में 80 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। वहीं घायलों का आंकड़ा भी बढ़कर 350 के करीब पहुंच गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक वजीर अकबर खान क्षेत्र में विस्फोटकों से भरी एक कार में 8.35 मिनट पर बम धमाका हुआ है। घटनास्थल भारतीय दूतावास 1.5 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां से राष्ट्रपति भवन भी नजदीक ही है, इसके अलावा अन्य देशों के दूतावास भी इसी क्षेत्र में हैं।

धमाके के बाद भारतीय दूतावास सुरक्षित है, खिड़कियों को कुछ नुकसान जरूर पहुंचा है। घटना के बाद भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है। सुषमा ने कहा कि ईश्वर की कृपा है कि काबुल में हुए बड़े बम धमाके के बाद सभी भारतीय सुरक्षित है। कहा जा रहा है कि जर्मन और ईरानी दूतावास को इस हमले के जरिए निशाना बनाया गया था।

धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनी गई। स्थानीय निवासी दानिश ने बताया कि बेहद शक्तिशाली धमाके के बाद 30 से ज्यादा वाहन नष्ट हो गए हैं। इससे पहले इसी साल मार्च में ISIS ने काबुल में अमेरिकी दूतावास को भी निशाना बना गया था। जिसमें 30 लोगों की मौत हुई थी।