कानपुर में ट्रक पलटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

31
SHARE

अलविदा की नमाज पढ़ कर ईद की तैयारियां पूरी कर कल्लू कुरैशी का परिवार रात में सोया हुआ था। देर रात झोपड़ी पर अवैध खनन के ट्रक पलट जाने से पूरा परिवार मिटटी में दफ़न हो गया। चारो तरफ चीखपुकार मच गयी। स्थानीय लोगों की मदद से मिटटी हटाई गयी और शवों को निकाला गया जबकि घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित हाइवे के किनारे झुग्गी झोपडी बनाकर कल्लू कुरैशी का परिवार रहता है। पूरा परिवार ईद की तैयारियों में लगा हुआ था। कुछ लोग देर रात सो गए थे बच्चियां हाथों में मेहंदी लगा रही थी। जबकि महिलाएं सेवइयां बना रही थी। तभी महाराजपुर की तरफ से अवैध खनन की मिटटी लेकर आ रहा डम्फर अचानक पलट गया। पूरी झोपड़ी डम्फर और मिटटी के नीचे दफ़न हो गयी। चारो तरफ हडकंप मच गया। चीखपुकार सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और परिवार के सदस्यों को बाहर निकालने में जुट गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को बाहर निकलवाया। जिसमे एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गयी और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दर्दनाक हादसे में मुसीम (25),यासमीन (23), कल्लू (55), समीमुन (18), करीना (14) शोहना की मौत हो गयी है। वहीँ शन्नो, वसीम और अन्य घायल है जिनका उपचार काशीराम ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

मृतक पीरबक्श के बेटे फारुख के मुताबिक घर में ईद की तैयारी चल रही थी। छोटी बहने मेंहदी लगा रही थी। लेकिन किसी को क्या पता था कि मिटटी का डम्फर हमारे परिवार के लिए काल बन जायेगा। वह हमारे घर के ऊपर ही मिटटी समेत पलट गया। पूरा परिवार दब गया। सब कुछ बर्बाद हो गया। फारुख ने आरोप लगाया कि इस क्षेत्र में पुलिस की मिली भगत से अवैध खनन का कारोबार चलता है। पूरी रात जीसीबी से खुदाई होती है और फिर डम्फर मिटटी ले जाने का काम काम करते है।

एसपी ग्रामीण प्रद्युमन सिंह के मुताबिक शुक्रवार देर रात लगभग ढाई बजे एक मिटटी से भरा डम्फर पलट गया है। जिसमे एक ही परिवार के कई सदस्य दब गए थे। जब उनको बाहर निकाला गया तो 6 कैजुअल्टी थी और बाकि के घायलों को अस्पताल में भर्ती गया गया है। उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यहां अवैध खनन हो रहा था या किसी को पट्टा मिला हुआ था। इसके लिए जांच चल रही है।

source-Dainik Bhaskar