उत्तर प्रदेश के झाँसी में एक बड़े गैंग का पर्दाफास हुआ, सात लोग गिरफ्तार

109
SHARE

झाँसी में एक बड़े गैंग का पर्दाफास हुआ है, ये लोग युवाओं को शराब पिलाकर उनका खून निकल लेते थे और ब्लड बैंक में बेचते थे. चौंकाने वाला यह मामला झांसी जिले में बड़ागांव थाना क्षेत्र का है. पुलिस और औषधि विभाग ने सूचना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की. सूचना मिलते ही औषधि विभाग के निरीक्षक उमेश कुमार भारती पुलिस टीम के साथ मिलकर दिगारा गांव स्थित एक मकान में पहुंचे.

टीम ने छापा मारते हुए मकान से 6 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस टीम ने वहां बंधक बनाए गए 7 लोगों को भी मुक्त कराया. मुक्त कराए गए लोगों ने पुलिस को बताया, इस कारोबार को अनूप गुप्ता नाम का युवक चला रहा है. उसने ही उन्हें मकान में बंधक बनाकर रखा था. पीड़ितों के अनुसार, उन्हें पहले शराब पिलाई जाती थी. इसके बाद उनका खून निकाला जाता था. अगर कोई इसका विरोध करता तो उसके साथ मारपीट की जाती थी. पीड़ितों ने बताया कि यह गोरखधंधा काफी समय से चल रहा है. खून निकालने के बाद उसे झांसी के ब्लड बैंक में बेचा जाता था.

फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह लोग शहर में खून कहां-कहां बेचते थे. साथ ही ब्लड बैंक में कौन उनसे खून की खरीद-फरोख्त करता था. मुमकिन है जल्द इस मामले में और बड़े खुलासे हो सकते हैं.