राप्ती नदी में 6 बच्चें डूबे, एक की मौत, एक लापता

36
SHARE

राप्ती नदी में नहाने गए 6 बच्चे डूब गए, जिसमे से एक बच्चे की लाश बरामद हुई है। जबकि एक अभी भी लापता है स्थानीय लोगों ने 4 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया है। ।

श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र के चैपुरवा गांव के पास ही खेत में काम कर रहे बच्चे गर्मी से व्याकुल होकर राप्ती नदी में स्नान करने चले गए, और 6 बच्चे नदी में डूब गए। एक बच्चे सोनू की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई, स्थानीय लोगो ने घण्टों बाद काफी दूर लाश बरामद कर ली है, जबकि 4 बच्चों को जिंदा बचा लिया गया है। एक बच्ची देवी (15) अभी भी लापता हैंं। बच्चे को ढूंढ़ने के लिए ग्रामीणों और गोताखोंरों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

राप्ती नदी के बगल स्थित खेत मे 6 बच्चे सब्जी तोड़ने का काम कर रहे थे, तभी गर्मी से परेशान सभी बच्चे पास के राप्ती नदी में नहाने के लिए उतर गए। नहाते-नहाते बच्चे राप्ती के गहरे पानी में चले गए और देखते ही देखते उसमें से छह बच्चे नदी में डूबने लगे। स्थानीय लोगो ने बच्चों को बचाने का प्रयास किया, जिसमें 4 बच्चों को बचा लिया। लेकिन दो बच्चे लापता हो गये। जिसमें एक बच्चे सोनू (13) का शव बरामद हो गया है। वहीं एक बच्ची की तलाश की जा रही है।

घटना स्थल का डीएम, एसपी ने निरीक्षण कर शव को बरामद करने के लिए गोताखोरों की टीमें लगाई हुई हैं, सूचना मिलने के बाद डीएम दीपक मीणा, एसपी अशोक कुमार ने घटना स्थल का दौरा कर पुलिस के साथ गोताखोरों की टीम और अधिकारी मदद के लिए लगाये है।