पांच साल बाद सनी देओल की इस फिल्‍म को रिलीज के लिए मिली हरी झंडी

13
SHARE

हालिया समय में लीक होने वाली फिल्मों में सनी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ भी शामिल है। मगर इस फिल्म के साथ दुर्भाग्य यह रहा कि यह रिलीज ही नहीं हो पाई। हालांकि अब इस फिल्म की रिलीज पर मंडरा रहे संकट के बादल छंट गए हैं, क्योंकि पुनर्विचार संबंधी ट्रिब्यूनल ने ‘मोहल्ला अस्सी’ देख ली है और ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया है। यह फिल्म संभवत: जनवरी में रिलीज होगी।

आपको बता दें कि ‘मोहल्ला अस्सी’ पिछले साल लीक हो गई थी, पूरी ओरिजनल कॉपी थी। पहले इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर काफी हो-हल्ला मचा। सनी देओल, साक्षी तंवर समेत सभी कलाकार गालियां देते नजर आए। मगर सबसे विवादित मुद्दा भगवान शिव को भी गाली देते दिखाना था। मगर ट्रेलर लीक होने के बाद तो पूरी फिल्म ही डिजिटल फॉर्मेट में लीक होकर बाजार में पहुंच गई।

बनारस की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म धर्म व आस्था के बाजारीकरण पर कुठाराघात है और यह काशीनाथ सिंह के मशहूर उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर बनी है। कोर्ट ने कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की वजह से ‘माेहल्ला अस्सी’ की रिलीज पर रोक लगा थी, हालांकि अब हरी झंडी मिल गई है। इस फिल्म को बनाने में भी काफी लंबा वक्त लग गया और अब यह पांच साल बाद फाइनली रिलीज होने को तैयार है। हालांकि लीक होने की वजह से पहले ही काफी नुकसान हो चुका है|