गजरौला से 5 कश्मीरी युवक हिरासत में, 26 जनवरी और दिल्ली को लेकर कोडवर्ड में कर रहे थे बाते

53
SHARE

दिल्ली और 26 जनवरी को लेकर कोडवर्ड में बात कर रहे पांच संदिग्ध कश्मीरी युवकों को गजरौला में बस की चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सोमवार सुबह मुरादाबाद से दिल्ली जा रही बस में मुरादाबाद के गांगन पुल के पास से पांच युवक बस चढ़े. जिनका व्यवहार और भाषा बस कंडक्टर और बस में सवार एक पुलिसकर्मी को अजीब लगा.

उन लोगों ने उन पर नजर रखी और पाया कि युवक आपस में कोडवर्ड में बात कर रहे हैं. वह बार-बार दिल्ली और 26 जनवरी का जिक्र भी कोडवर्ड में कर रहे थे. इस पर पुलिसकर्मी ने सतर्कता बरतते हुए गजरौला पुलिस को सूचना दे दी. संदिग्ध युवकों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई.

इसके बाद एसओ गजरौला हरपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने हाईवे पर एमडीए कालोनी के सामने मुरादाबाद दिशा से आ रहे वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. पुलिस ने पीतलनगरी डिपो की बस की भी चेकिंग की और सभी पांचों युवकों को उतारकर हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने सभी युवकों को थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी है. खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं. खुफिया एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूछताछ में जुटे हैं.