उत्तर प्रदेश में फिर से बड़ा प्रशासनिक फेर बदल, 38 IPS का हुआ ट्रांसफर

21
SHARE

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार तबादलों का दौर जारी है. शुक्रवार को योगी सरकार ने 38 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. योगी सरकार ने रामकुमार को हटाकर कर उनकी जगह पर अब अमिताभ यश को STF के नए IG बनाने की घोषणा की है. आईजी मेरठ अजय आनंद मेरठ से हटा दिया गया है. वहीं आगरा के आईजी सुजीत पांडेय और डीआईजी महेश मिश्रा भी इस तबादले के तहत हटाए गए.

दरअसल उत्तर प्रदेश में पुलिसिंग व्यवस्था में योगी सरकार ने बड़ा बदलाव किया है. अब सूबे की हर पुलिस जोन में एडीजी स्तर के अफसर तैनात किए गए हैं. जबकि जोन मुख्यालय की रेंज में आईजी की तैनाती होगी. ये नई व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. इसी के साथ राज्य में कुल मिलाकर 38 आईपीएस अधिकारियों को तबादला किया गया है.

नई पुलिसिंग व्यवस्था के तहत आईपीएस अधिकारी विश्वजीत महापात्रा को वाराणसी जोन में एडीजी के पद पर तैनात किया गया है. इसी प्रकार आनंद कुमार को एडीजी मेरठ जोन बनाया गया है. आईजी मेरठ के पद से हटाए गए अजय आनंद को एडीजी आगरा जोन बनाया गया है. बरेली जोन में एडीजी बृजराज मीणा को तैनात किया गया है. ठीक इसी तरह से अभय कुमार प्रसाद को एडीजी लखनऊ जोन बनाया गया है.

आईपीएस अफसर बीके मौर्या को एडीजी रेलवे पदभार दिया गया है, तो आरके विश्वकर्मा को एडीजी पीएसी बनाया गया गया है. ऐसे ही डीएल रत्नम को एडीजी प्रशिक्षण के पद पर तैनाती दी गई है. जबकि यशवीर सिंह एडीजी होमगार्ड बनाए गए हैं. चंद्र प्रकाश प्रथम को एडीजी क्राइम के पद पर भेजा गया है. जीएल मीणा को एडीजी विशेष जांच बनाया गया है.