जहरीली गैस लीक होने से 310 छात्राएं अस्पताल में, मजिस्ट्रेट जांच का आदेश

31
SHARE

शनिवार सुबह दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में करीब 310 बच्चियों को तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।बच्चियों की तबियत बिगड़ने का कारण पास ही के कंटेनर डिपो में हुए गैस रिसाव है। दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके के रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय का है। दिल्ली सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी बच्चियों से मिलने पहुंचे।

आज दिल्ली के तुगलकाबाद में एक स्कूल में गैस रिसाव की वजह से करीब 110 छात्राओं की हालत बिगड़ गई। तुगलकाबाद के रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय में बच्चों की आंखों में जलन की शिकायत और उनके बेहोश होते ही स्कूल ने तुरंत छात्राओं को अस्पताल भर्ती कराया व करीब 110 छात्राओं को स्कूल से निकाला गया। घटना की सूचना पर ड‌िजास्टर मैनेजमेंट की टीम, एंबुलेंस और पुल‌िस मौके पर पहुंची।

स्कूल के पास एक डीपो है वहां कोई कंटेनर फटने की वजह से ऐसा हुआ। स्कूल की वाइस प्रिंसिपल ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे कुछ छात्राओं ने आंखों और गले में जलन की शिकायत। करीब 110 छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।