पाक सैनिकों के हमले में 3 जवान शहीद, शव के साथ बर्बरता

5
SHARE

जम्मू-कश्मीर में एलओसी के साथ सटे माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने घात लगाकर भारतीय जवानों पर हमला किया है। इस हमले में 57 आरआर के तीन जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कायराना करतूत की है। खबर है कि पाकिस्तानी सैनिक एक जवान का सिर काटकर अपने साथ ले गए है। बताया जा रहा है कि ये हमला पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट के जवानों और आतंकियों द्वारा किया गया है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एलओसी पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं ताकि वह दोबारा ऐसी हिमाकत न करे। सेना ने इस हमले की जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर को दी है।जम्मू-कश्मीर में एलओसी के साथ सटे माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने घात लगाकर भारतीय जवानों पर हमला किया है। इस हमले में 57 आरआर के तीन जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कायराना करतूत की है। खबर है कि पाकिस्तानी सैनिक एक जवान का सिर काटकर अपने साथ ले गए है। बताया जा रहा है कि ये हमला पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट के जवानों और आतंकियों द्वारा किया गया है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एलओसी पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं ताकि वह दोबारा ऐसी हिमाकत न करे। सेना ने इस हमले की जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर को दी है।

इससे पहले, 28 अक्तूबर को भी माछिल सेक्टर के बज्जर इलाके में पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते के हमले में एक जवान शहीद हो गया था। बैट दस्ते ने उस समय भी शहीद सैनिक का सिर काट लिया था।

मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो अातंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। इन आतंकियों के पास से दो हजार के नोट बरामद हुए हैं। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया। स्थानीय लोगों ने जिहाद के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। प्रशासन ने एहतियातन पूरे इलाके में धारा 144 लागा दी है।