1977 के बाद पहली बार PM जाएंगे गाजीपुर,मोदी जिंदाबाद से गूंजा मैदान

55
SHARE

साल 1977 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री यूपी के गाजीपुर आएंगे। पीएम मोदी पूर्वांचल के विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के लिए यहां आ रहे हैं। सुबह 10 बजे से आरटीआई मैदान की ओर जनता की भीड़ शुरू हो गई है।

पीएम के आने के दो घंटे पहले ही मैदान आधा भर गया है। चारों ओर मोदी व मनोज सिन्हा के कटआउट लगाए गए हैं। मैदान खुला होने और धूप कड़ी होने से लोग थोड़ा बेचैन भी हैं। भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद, मोदी जिंदाबाद से माहौल गूंज रहा है।

नोट बंदी के बाद उनका भारत में यह दूसरा दौरा होगा इससे पहले वह गोवा गए थे, जहां उन्होंने बड़े नोट के लेकर कई महत्वपूर्ण बातों को सामने रखा साथ ही उन्होंने भारतीय जनता से 50 दिनों का और समय मांगा। गाजीपुर की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी जनता को कई सौगात देने वाले हैं। 12 बजे शुरू होने वाली रैली में लोग पहुंचने भी लगे हैं। रैली स्थल भाजपा के झंडे-बैनर से पट चुके हैं।

सालों की सौगात को पूरा करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी रैली के लिए दिल्ली से सुबह साढ़े नौ बजे रवाना होंगे और गाजीपुर में रैली से पहले रेलवे के कई प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे। पीएम बीजेपी की परिवर्तन रैली के दौरान 1766 करोड़ की लागत से बनी गाजीपुर और मऊ को जोड़ने वाले ताड़ी घाट रेलवे पुल का शिलान्यास करेंगे। इसकी मांग कई दशकों से उठ रही है। मोदी गाजीपुर से कोलकाता के बीच एक सीधी ट्रेन को भी रही झंडी दिखाएंगे। साथ ही गाजीपुर-बलिया रेल खंड 65.1 किलोमीटर लंबी रेल लाइन के दोहरीकरण विद्युतीकरण का भी शिलान्यास भी करेंगे।

रैली के दौरान 5.17 करोड़ से नवनिर्मित पेरिशबल कार्गों केंद्र का भी लोकार्पण किया जाएगा। साथ ही घर बचत बीमा योजना से आच्छादित दो ग्राम प्रधानों का सम्मान किया जाएगा। सुकन्या समृद्धि योजना के पांच लाभार्थियों को पासबुक वितरित किया जाएगा। बता दें कि 12 बजे प्रधानमंत्री रैली को संबोधित करेंगे।

इन दिग्गज नेताओं की भी रहेंगी मौजूदगी

रैली में यूपी के राज्यपाल राम नाईक, रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रेल राज्य मंत्री एवं संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा, मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, स्वास्थ्य एवं परिवार राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, उत्तर प्रदेश के पंचायती राज मंत्री राम गोविन्द चौधरी, सांसद एवं उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, सांसद भरत सिंह, सांसद हरिनारायन राजभर एवं पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्घक राजीव मिश्र समेत क्षेत्रीय जनता उपस्थित रहेंगे|