मंदसौर में 156 गिरफ्तार, किसानों को भड़काती दिखीं कांग्रेस विधायक

29
SHARE

मध्य प्रदेश में उठे किसान आंदोलन की आग राजधानी भोपाल तक पहुंच गई है। पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत पर नाराज प्रदर्शनकारी भोपाल और सीहोर के बीच टोल पर पहुंच गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने यहां जमकर हंगामा किया।

राज्य में बिगड़े हालातों पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इसी से जुड़ी एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें कांग्रेस की विधायक किसानों को भड़काती दिख रही हैं। कांग्रेस विधायक का शकुंतला खटीक लोगों के बीच चीख रही हैं और प्रदर्शनकारियों को थाने को आग के हवाले कर देने की कहती दिख रही हैं।

विरोध कर रहे किसान यहां नाके के सामने बैठ गए और सरकार के रवैय पर नारेबाजी करने लगे। बताया जा रहा है कि उनके इस विरोध में कांग्रेस के कई नेता भी शामिल हैं। हालांकि, मौके पर कलेक्टर समेत कई बड़े पुलिस अधिकारी मौजूद हैं और भारी पुलिसबल भी तैनात किया गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के सीहोर में किसानों ने हंगामा कर रखा है।

पुलिस को हालात काबू करने के लिए आंसू गैस छोड़ने पड़ रहे हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी है। इस बीच किसानों में कर्जमाफी को लेकर इस कदर नाराजगी है कि सांची में एक किसान ने 10 लाख रुपये के बोझ के चलते आत्महत्या कर ली है।