लखनऊ में स्वाइन फ्लू के 15 मामले दर्ज

22
SHARE

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू के चार मरीजों का पता चला है. इनमें से तीन का इलाज घर में चल रहा है, जबकि एक को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. इस तरह लखनऊ में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के कुल 15 मामले दर्ज हो चुके हैं. लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी जीएस वाजपेयी ने बताया कि कैंट स्थित खेमइया निवासी एक महिला का इलाज सेना के कमांड अस्पताल में चल रहा था. सर्दी जुकाम के बाद उसे पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां जांच के दौरान उसे स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है. बाद में उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अब घर से उनका इलाज चल रहा है.

उन्होंने बताया कि इसी तरह इंदिरानगर निवासी पांच वर्षीय बच्चे को सर्दी जुकाम होने पर राम मनोहर लोहिया संस्थान में दिखाया गया, जहां जांच के दौरान स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई. बच्चे का इलाज भी घर में ही चल रहा है. वाजपेयी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक टीम दोनों मरीजों के घर गई और उन्हें टैमी फ्लू दवा दी गई. इसके अतिरिक्त किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में एक 40 वर्षीय मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

उन्होंने कहा कि इसी तरह महानगर स्थित एक पैथोलॉजी में जांच के दौरान 47 वर्षीय महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. पैथालॉजी के संचालक ने इसकी रिपोर्ट मुख्य चिकित्साधिकारी को नहीं दी थी, जिसकी वजह से उसे नोटिस भेजा जा रहा है.