गोरखपुर के आईजी और कुशीनगर के एसपी समेत यूपी में 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

102
SHARE

लखनऊ। यूपी सरकार ने राज्य के पुलिस महकमे में तैनाती में कुछ बदलाव किए हैं। 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर उनकी नई तैनाती कर दी गई है। इन तबादलों के तहत पुलिस महानिदेशक (तकनीकी सेवाएं) महेंद्र मोदी को अब विशेष जांच का पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है वहीं डीजी (भ्रष्टाचार निवारण संगठन) विश्वजीत महापात्र को डीजी (फायर सर्विस) बनाया गया है।
विशेष जांच में पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात रहे जीएल मीना को अब होमगार्ड में डीजी कमांडेंट जनरल बना दिया गया है और अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध) संजय सिंघल को अब एडीजी (रेलवे) बनाया गया है। अब तक एडीजी (रेलवे) के पद पर तैनात बीके मौर्य को एडीजी लॉजिस्टिक्स के पद पर भेजा गया है।

तबादलों के तहत एडीजी (लॉजिस्टिक्स) केएस प्रताप कुमार को एडीजी (अपराध) और एडीजी (प्रशिक्षण) के पद पर तैनात एसके माथुर को बेहद अहम पद एडीजी (सीबीसीआईडी) पर भेजा गया है। एडीजी (एटीसी) सीतापुर के पद पर तैनात रहे जकी अहमद को अब एडीजी भ्रष्टाचार निवारण संगठन में भेजा गया है और आईजी (पीएससी) जय नारायण सिंह को आईजी गोरखपुर परिक्षेत्र, गोरखपुर और आईजी गोरखपुर परिक्षेत्र नीलाब्जा चौधरी को आईजी (पीएससी) मुख्यालय बनाया गया है।

इन अधिकारियों के अलावा कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार पांडेय को अब पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी के तौर पर नई तैनाती मिली है वहीं एसपी/एएसपी गौतमबुद्ध नगर के पद पर तैनात राजीव नारायण मिश्र को एसपी कुशीनगर और एएसपी/एसपी जनपद औरेया रहे राजेश कुमार सक्सेना को पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना, इलाहाबाद के पद पर ट्रांसफर किया गया है।