पेट्रोल और डीजल चुराने वाले गिरोह के 12 लोग गिरफ्तार, 6 की तलाश

29
SHARE

उत्तर प्रदेश में इन दिनों तेल चोरी से जुड़े कई मामले सामने आ चुके हैं. कई जगहों पर पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर लोगों को चपत लगाई जा रही थी. इन सब से इतर, शहर के सरोजनी नगर इलाके में स्थित इंडियन ऑयल के डिपो से पेट्रोल और डीजल चुराने वाले एक गिरोह के 12 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार पुलिस ने पांच वाहन भी जब्त किया है.

पुलिस के अनुसार चुराए हुए पेट्रोल, डीजल का इन्हीं वाहनो से अवैध धंधा होता था. पुलिस ने 900 लीटर डीजल, 70 लीटर केरोसिन, 40 तेल के कंटेनर और पांच तेल नापने के उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस ने गिरोह के 12 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि गिरोह के 6 अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि जांच जा रही है और बचे आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जल्द ही सफलता मिलेगी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में डिस्पेंसर यूनिट में चिप लगाकर रिमोट के जरिए तेल चोरी का मामला सामने आने के बाद तेल कंपनियों ने पांच पेट्रोल पंपों की डीलरशिप निरस्त कर दी थी.