पंजाब में धुंध के कारण 35 गाड़ियां टकराईं, 10 स्टूडेंट्स की मौत, 17 लोग गंभीर रूप से जख्मी

54
SHARE

पंजाब में बुधवार सुबह धुंध के कारण कई गाड़ियों के आपस में टकराने से 10 स्टूडेंट्स की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त कॉलेज स्टूडेंट बस का इंतजार कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें डंपर ने कुचल दिया। स्टूडेंट्स की मौके पर ही मौत हो गई। 17 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। हादसे की सूचना मिलने पर 6 एम्बुलेंस मौके पहुंच गईं, जिन्होंने 11 घायलों को प्राइवेट हॉस्पिटल और 5 को बठिंडा सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर दीप्रवा लाकरा ने कहा कि पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजन को 1-1 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ट्वीट कर कहा, “इस बारे में मंत्री और बठिंडा के एमएलए मनप्रीत बादल से भी बात की है। बादल को राहत और बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए कहा है।”

आईविटनेस के मुताबिक, सुबह 8 बजे के करीब 13 स्टूडेंट सड़क के किनारे बस का इंतजार कर रहे थे। तभी एक तेज रफ्तार डंपर लोगों को उनकी तरफ आता दिखाई दिया। उन्होंने डंपर को रुकने का इशारा भी किया, लेकिन धुंध के कारण ड्राइवर देख नहीं पाया। कुचलने से मौके पर ही 10 स्टूडेंट की मौत हो गई। इसके बाद धुंध ज्यादा होने से एक के बाद एक 35-36 गाड़ियां आपस में टकरा गईं।