अफसर के घर छापेमारी में 10 करोड़ की नकदी, छह कीमती फ्लैट

50
SHARE

कानपुर में सरकारी अफसरों के खिलाफ जारी अभियान के दूसरे दिन वाणिज्य कर विभाग के अपर आयुक्त के यहाँ 10 करोड़ की नकदी और छह कीमती फ्लैट की जानकारी मिली है। बुधवार दोपहर आयकर विभाग की टीम ने वाणिज्य कर विभाग के अपर आयुक्त केशवलाल के लखनपुर स्थित आवास पर छापा मारा और अफसरों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की।

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ छेड़े गए अभियान में आयकर विभाग को वाणिज्य कर के एडिश्नल कमिश्नर केशवलाल के घर से आयकर विभाग को दस करोड़ रुपए कैश मिले हैं। नोटबंदी के बाद नई करंसी में कालेधन की ये सबसे बड़ी बरामदगी है। कैश के अलावा दो किलो सोना, करोड़ों रुपए की प्रापर्टी के दस्तावेज भी बरामद कि गए हैं।

विभाग की एक टीम उनके नोएडा स्थित दो आवासों पर छापे की कार्रवाई कर रही है। आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) सुनीता वर्मा और उनके पति वाणिज्य कर विभाग में संयुक्त आयुक्त डीके वर्मा के यहां छापेमारी की थी जो बुधवार दोपहर तक जारी रही। उनके यहां से मिली जानकारी के आधार पर ही आयकर विभाग की टीम ने वाणिज्य कर विभाग में जोन प्रथम में अपर आयुक्त ग्रेड 2 केशव लाल के आवास पर छापा मारा।