स्मृति ईरानी ने अमेठी से दाखिल किया पर्चा, रोड शो में दिखाई ताकत

23
SHARE

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति इरानी ने गुरुवार को विशाल रोड शो के साथ अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। नामांकन यात्रा में स्मृति इरानी के साथ चुनावी रथ पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के कई बड़े नेता सवार थे। स्‍म‍ृति इरानी ने राहुल गांधी से लंबा रोड शो किया। उन्होंने चार किमी लंबा रोड शो करके गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में अपनी ताकत का अहसास कराया। इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पर्चा दाखिल करते वक्त तीन किमी लंबा रोड शो किया था।

पर्चा दाखिल करने से पहले स्‍मृति इरानी ने अपने पति जुबिन इरानी के साथ पूजा की और भगवान का आशीर्वाद लिया। ईरानी ने कहा कि उन्हें अमेठी ने एक प्रत्याशी नहीं बल्कि दीदी के रूप में सम्मान दिया है। वह अमेठी की सेवा अपना परम धर्म समझती हैं।

स्मृति ईरानी के साथ रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि अमेठी की जनता रोशनी बिखेरने, अमेठी पर छाया अंधेरा मिटाने और वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए स्मृति इरानी को चुनकर नई विकास गाथा लिखेगी। स्‍मृति इरानी ने अपने घर की तरह ही अमेठी की देखभाल की है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में 74 से ज्‍यादा सीटें मिलेंगी।

अमेठी में पांचवें चरण में 6 मई को मतदान होना है। पिछली बार की तरह ही अमेठी में स्मृति इरानी का सीधा मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से है। स्मृति पिछली बार भी अमेठी से चुनाव लड़ी थीं। हालांकि उन्हें राहुल गांधी के हाथों करीब एक लाख वोट से पराजय का सामना करना पड़ा था। हार के बावजूद स्मृति ने अमेठी नहीं छोड़ा, वह बीते पांच साल में कई बार अमेठी गईं और इस बार राहुल गांधी को कड़ी टक्‍कर देने के मूड में हैं। बता दें कि अमेठी से सपा-बसपा गठबंधन ने उम्मीदवार नहीं खड़ा किया है।