शिवपाल लेंगे भतीजे से पूरा हिसाब, अखिलेश यादव के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार उतारेंगे

136
SHARE

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद इसके नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ खुल कर ताल ठोंक दी है। शिवपाल अखिलेश यादव को आसानी से छोड़ने के मूड में नहीं हैं और उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वो आगमी लोकसभा चुनाव में अखिलेश के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार उतारेंगे।

अखिलेश यादव अगला चुनाव कन्नौज से लड़ना चाहते हैं जहां से अभी उनकी पत्नी डिंपल यादव सांसद हैं। डिंपल अगला चुनाव नहीं लड़ेंगी और यहां से अखिलेश यादव की दावेदारी को देखते हुए शिवपाल सिंह यादव ने इस तरह का ऐलान किया है। शिवपाल बुधवार को कन्नौज में थे और उन्होंने यहां पर अपने समर्थकों को पार्टी का झंडा सौंपा जिस पर एक तरफ उनकी और दूसरी तरफ मुलायम की तस्वीर लगी है।

शिवपाल ने यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया और अपने समर्थकों से कहा कि वो प्रचार में जुट जाएं। शिवपाल ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने समर्थक राजेश यादव को प्रभारी बनाया है और उम्मीदवारों के चयन का काम भी उन्हीं को सौंपा है

बताते चलें कि कन्नौज लोकसभा सीट ऐसी सीट है जिस पर मुस्लिम वोटरों का दबदबा है और चुनाव में उऩकी भूमिका निर्णायक होती है। समाजवादी पार्टी के लिए यहां का समीकरण जिताऊ रहा है, इसीलिए पार्टी इस सीट को अपने लिए सुरक्षित समझती है। अब शिवपाल अगर अखिलेश के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार उतारते हैं और वह मजबूत हुआ तो वोटों का बंटवारा होगा और अखिलेश के लिए तब मुश्किल हो सकती है।