राहुल गांधी का अमेठी में शिवभक्त के रूप में स्वागत होगा, 24-25 को दौरा

9
SHARE

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा करने वाले हैं। राहुल गांधी 24 सितम्बर को अमेठी पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत शिवभक्त के तौर पर किया जाएगा। कांग्रेस के एक नेता के मुताबिक पूर्वांचल और अवध में रिवाज है कि तीर्थयात्रा से लौटने वाले का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाता है और अमेठी, राहुल गांधी के घर जैसा ही है। वह हिन्दुओं के सबसे बडे तीर्थ कैलाश मानसरोवर की यात्रा पूरी करके लौटे है, इसीलिए वह धार्मिक तौर- तरीकों से स्वागत के पूरे हकदार हैं।

राहुल गांधी 24 सितंबर को अमेठी पहुंचेंगे। 25 सितंबर को वह गेस्ट हाउस में आम लोगों से मुलाकात करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इस कार्यक्रम के बाद वह कलेक्ट्रेट में होने वाली जिला सतर्कता एवं निगरानी की समिति की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा भी वह करीब एक दर्जन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

कांग्रेस राहुल गांधी के इस दौरे से उनकी छवि शिवभक्त के दौर पर बनाने की कोशिश में तो है ही, इसके साथ ही माना जा रहा है कि उनका यह दौरा अमेठी में भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बढ़ती सक्रियता के जवाब में भी है। 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बावजूद स्मृति ईरानी अमेठी में लगातार सक्रिय हैं। कुछ ही दिनों पहले उन्होंने अमेठी का दौरा किया था। केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने अपने अमेठी दौरे में तिलोई में दो सौ बेड के अस्पताल का उद्घाटन भी किया था।

बताते चलें कि इससे पहले राहुल गांधी बीती चार जुलाई को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने जनता दरबार लगा लोगों की समस्याएं सुनीं थीं। उन्होंने बीजेपी सरकार जनता को ठगने और किए गए वादों में से एक भी वादा नहीं पूरा करने का आरोप लगाया था। योगी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर किये जा रहे हैं और कानून व्यवस्था की हालत बेहद खराब है।