राजभर बोले हेलीकॉप्टर उपयोग बंद हो, सड़क पर चलें सीएम और मंत्री

राजभर ने नए बयान से न सिर्फ बीजेपी की बल्कि मंत्रियों की भी परेशानी बढ़ा दी है

94
SHARE

राज्य की योगी सरकार ने जन कल्याण की योजनाओं के लिए धन जुटाने के लिए सरकारी खर्च में कटौती के लिए काफी कदम उठाए और सरकारी विभागों को तमाम निर्देश दिए गए। इन आदेशों में पांच सितारा होटलों में कार्यक्रम न करने, बिजनेस क्लास की जगह इकनॉमी क्लास में सफर करने के निर्देश भी शामिल हैं। अब सरकार में बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने इसमें हेलीकॉप्टर का उपयोग नहीं किए जाने की भी बात जोड़ दी है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर सरकारी खर्च घटाने के योगी सरकार के फैसले की सराहना तो की लेकिन मुख्यमंत्री और मंत्रियों को हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं करने की भी सलाह दे डाली। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से अनावश्यक खर्च बचाने की हिमायती रही है, ऐसे में मुख्यमंत्री और मंत्री सड़क मार्ग से चलेंगे तो खर्च भी बचेगा और उन्हें जमीनी हकीकत की भी जानकारी होगी।

लखनऊ में दारुलशफा के कॉमन हॉल में एक कार्यक्रम में आए मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सांसद और विधायक निधि भी खत्म करने की पैरोकारी की विधायकों को मिलने वाली पेंशन को भी फिजूल का खर्च कहा। जाहिर है उनका इस तरह का बयान ज्यादातर नेताओं को पसंद नहीं आएगा।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष ने अपनी सहयोगी बीजेपी के जातीय सम्मेलनों पर भी चुटकी ली और कहा कि अपने को जाति-पाति का विरोधी बताने वाले अब जातीय सम्मेलन कर रहे हैं। उन्हें ऐसा करने की बजाय पहले उन मुद्दों को हल करना चाहिए जिनसे कि वह चुनाव जीते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का आम आदमी अभी तक अपनी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए ही जूझ रहा है।