मौर्य-कुशवाहा समाज की बैठक में बोले सीएम योगी, सपा-बसपा-कांग्रेस ने की बुद्ध के वंशजों की उपेक्षा

37
SHARE

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पिछड़ा वर्ग प्रतिनिधि बैठक कार्यक्रमों के तहत सोमवार को लखनऊ में कुशवाहा, मौर्य, शाक्य, सैनी समाज की बैठक हुई। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राज्य के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही बीजेपी के तमाम अन्य नेता भी शामिल हुए।

इस बैठक में कुशवाहा, मौर्य, शाक्य, सैनी और शाक्य समाज को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोग भगवान बुद्ध के वंशज हैं। बुद्ध को दुनिया के दर्जन भर से ज्यादा देश मानते हैं लेकिन, सपा-बसपा और कांग्रेस ने बुद्ध के वंशजों को हमेशा उपेक्षित किया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप महान सम्राट अशोक की उस महान परंपरा के अनुयायी हैं, जिनके समय में भारत में स्वर्ण युग की शुरुआत हुई थी। 2014 में लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का पूरे विश्व सम्मान बढ़ा। विश्व की तीन प्रगतिशील अर्थव्यवस्था वाले देशों में भारत का नाम शामिल होना गौरव की बात है। आज कुछ लोग भ्रम का वातावरण बनाकर देश में अस्थिरता का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में एक बार फिर स्वर्ण युग की शुरुआत हुई है। बुद्ध दुनिया की ताकतों को भारत से जोडऩे के माध्यम हैं। कोई भी व्यक्ति या जाति तभी मजबूत होगी जब देश मजबूत होगा। अगर देश मजबूत नहीं हुआ तो जाति और व्यक्ति भी कमजोर होंगे।