मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश यादव को बताया तरक्की और जीत का मंत्र

मुलायम की नसीहत, महिलाओं को आगे बढ़ाएं अखिलेश

52
SHARE

समाजवादी पार्टी ने आज दिल्ली से आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आगाज कर दिया। दिल्ली पुलिस की तरफ से समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा पर रोक के बावजूद दिल्ली के जंतर मंतर पर समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा का समापन कार्यक्रम हुआ और इसमें अखिलेश यादव समेत पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए। खास बात यह भी रही कि इसमें मुलायम सिंह यादव भी शामिल हुए जिनके बारे में उहापोह की स्थिति थी कि वह अखिलेश का साथ देंगे या फिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले अपने भाई शिवपाल सिंह यादव का।

मुलायम सिंह यादव ने न सिर्फ अखिलेश यादव को आशीर्वाद दिया बल्कि उन्हें आगे कामयाबी की राह भी दिखाई। मुलायम ने कहा कि उनकी इच्छा है कि समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी न होने पाए, यह सदैव आगे बढ़ती रहे। मुलायम सिंह ने अपने पूरे भाषण में महिलाओं को पार्टी की मुख्य धारा में शामिल करने पर विशेष जोर दिया और चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

मुलायम ने अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उनसे कहा कि वादा करके जाओ कि यूपी में सरकार बनाएंगे और दिल्ली में भी हमारा हिस्सा हो जाए.. चुनाव जिताना है, सांसद बनाना है। महिलाओं को ज्यादा खड़ा करना है। महिलाओं को चुनाव लड़ाइए, पदाधिकारी बनाएं। अखिलेश से कहूंगा कि हर कमेटी में महिला हो। ब्लॉक से लेकर चुनाव तक महिलाएं सपा में हों। मुलायम ने कहा कि महिलाओं की तादाद 47% है, आप सब को लेकर चलें।

मुलायम का आशीर्वाद मिला तो अखिलेश यादव भी अपने संबोधन में मुलायम सिंह के प्रति कई बार आभार जताते दिखे और कहा कि नेताजी की हम हर बात मानते हैं। दिल्ली की इस रैली से साफ हो गया है कि मुलायम खुले तौर पर अखिलेश यादव के ही साथ हैं। शिवपाल सिंह यादव भले ही सेक्युलर मोर्चा के झंडे पर मुलायम सिंह की भी फोटो लगा लें लेकिन मुलायम सिंह समाजवादी झंडा नही छोड़ सकते।