बोनी कपूर की नई फिल्म में इस महान भारतीय फुटबॉल कोच का किरदार निभाएंगे अजय देवगन

23
SHARE

कुछ हफ्तों पहले ही हमने आपको बताया था कि फिल्म मेकर बोनी कपूर बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन को लेकर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं, इसके बाद खबरें आई थीं कि फिल्म एक बायोपिक होगी, और इसके बाद जानकारी सामने आई थी कि ये फिल्म एक स्पोर्स्ट्स बायोपिक होगी लेकिन किस खिलाड़ी या कोच की होगी इस बारे में नहीं बताया गया था, अब इसका भी खुलासा हो गया है
अजय देवगन स्टारर ये खेल बायोपिक फिल्म भारतीय फुटबॉल के महान कोच सैयद अब्दुल रहीम पर बनेगी जिसमें अजय देवगन सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाएंगे। इस बारे में जी स्टूडियोज़ की तरफ से खबर दी गई है और अजय देवगन ने भी इसकी तस्दीक कर दी है। इस खबर के साथ एक तस्वीर भी जारी की गई है जिसमें लिखा गया है कि 1951 से 1962 के बीच भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग की अनकही कहानी जल्दी ही फिल्म के रूप में आ रही है।
भारतीय फुटबॉल में सैयद अब्दुल रहीम बहुत बड़ा नाम थे, भारतीय फुटबॉल को 1950-60 के दशक में सैयद अब्दुल रहीम के रूप में ऐसा कोच मिला था, जिसके मार्गदर्शन में खिलाड़ियों ने बड़ी सफलताएं दर्ज की थीं। इस फिल्म की स्क्रिप्ट अजय देवगन को काफी पसंद आई थी और उसे सुनते ही उन्होंने बोनी को फिल्म के लिए हां कह दी थी।
इस फिल्म को बोनी कपूर, आकाश चावला और जॉय सेनगुप्ता प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए डायरेक्टर का नाम भी तय हो चुका है। इस फिल्म का निर्देशन करेंगे अमित शर्मा जिन्होंने कि साल 2015 में बोनी के बेटे अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म तेवर का निर्देशन किया था। तेवर के प्रोड्यूसर भी बोनी कपूर ही थे। बोनी कपूर और अजय देवगन करीब 16 साल बाद साथ काम करने जा रहे हैं
इस बायोपिक फिल्म के अगले साल फ्लोर पर जाने की खबरें हैं क्योंकि उससे पहले अजय देवगन दूसरी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं, फिलहाल वो लव रंजन की फिल्म दे दे प्यार दे और इंद्रकुमार की टोटल धमाल की शूटिंग कर रहे हैं, इसके बाद वो फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर शुरू करेंगे, हाल ही में उन्होंने फिल्म चाणक्य भी साइन की है, इसके अलावा भी कई फिल्में पाइप लाइन में हैं।