बलिया में बीजेपी विधायक पर डीआईओएस की पिटाई का आरोप

33
SHARE

बलिया। पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया में बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह पर जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) की पिटाई का आरोप लगा है। बलिया कलेक्ट्रेट सभागार में कल सांसद भरत सिंह और डीएम भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग व अन्य विभागों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। इसी दौरान बैरिया से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह ने डीआइओएस नरेंद्र देव को थप्पड़ जड़ दिए। इसका वीडियो भी वायरल हो गया। हैरानी की बात यह है कि इसके बावजूद सांसद भरत सिंह मामले को खारिज करने में जुटे रहे, वहीं जिलाधिकारी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी मुख्यमंत्री तक पहुंचाने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि बैठक में विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों की पहले से की गई समस्याओं का निपटारा अभी तक नहीं किया गया है। उन्होंने डीआईओएस नरेंद्र देव पर कुछ आरोप भी लगाए।

डीआईओएस ने जवाब दिया तो विधायक भड़क गए और उनके समर्थक भी गुस्से में आ गए। उन्होंने डीआईओएस के साथ हाथापाई शुरू कर दी। बीच-बचाव के लिए डीएम और अन्य अधिकारी आगे बढ़े तब भी धक्का-मुक्की होती रही। इस घटना के बाद बैठक बीच में ही रोक दी गई।

इस घटना के बाद डीएम, डीआइओएस को अपने साथ ले गए। डीएम आवास पर सांसद भरत सिंह, जिलाधिकारी और डीआइओएस की बातचीत हुई। इसके बाद डीआइओएस ने बयान दिया कि उनके साथ अभद्रता की गई, हालांकि मौके पर मौजूद रहे सांसद भरत सिंह ने बैठक में किसी भी तरह के विवाद से साफ इन्कार किया।

वैसे इस मामले में ये भी बताया जा रहा है कि बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह पिछले कुछ समय से डीआईओएस से नाराज चल रहे थे। पिछले दिनों वह शिक्षकों की कुछ समस्याओं को लेकर डीआईओएस के कार्यालय गए थे, लेकिन उस वक्त डीआइओएस अपने आवास पर थे। सुरेंद्र सिंह ने जब उन्हें मिलने के लिए फोन किया तो उन्होंने फौरन आने से इन्कार कर दिया, इस बात को लेकर विधायक काफी नाराज हुए थे। डीआइओएस नरेंद्रदेव ने कहा है कि वह यहां कई तरह के फर्जी मामलों को रोकते हैं, लेकिन कुछ लोग गलत काम करवाने के लिए दबाव बना रहे हैं और इसीलिए उनका विरोध भी कर रहे हैं।