कई जगह हाइवे पर दिखी सेना, ममता बोलीं- ‘मेरे खिलाफ साजिश’

12
SHARE

पश्चिम बंगाल की राजनीति में कल रात से हड़कंप मचा हुआ है. कई जगहों पर सेना की तैनाती दिखने के बाद ममता बनर्जी ने इसे अपने खिलाफ साजिश बता दिया और रात भर वो सचिवालय में बैठी रहीं. सेना की ईस्टर्न कमांड का कहना है कि हाइवे पर मौजूदगी उनकी रुटीन एक्सरसाइज थी.

कल रात में ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अचानक पश्चिम बंगाल के हाइवे पर सेना की तैनाती को बड़ा मुद्दा बना दिया है. ममता ने आरोप लगाया राज्य सरकार को बिना जानकारी दिए सेना की इस तैनाती का क्या मतलब है. रात में ही आनन फानन में ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई और सीधे सीधे कहा कि ये एक साजिश है.

ममता बनर्जी ने कहा ये कदम अलोकतांत्रित है. राजनीति से प्रेरित है और असंवैधानिक है. ये सब बदला लेने के लिए है. ममता ने ये भी एलान किया कि आर्मी के हटने तक वो राज्य सचिवालय में डटी रहेंगी. ममता ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के कई जिलों में सेना की तैनाती की गई है.

सेना ने कहा कि ये रुटीन अभ्यास का हिस्सा

सेना की ईस्टर्न कमांड ने बयान जारी करके कहा कि ये उनके अभ्यास का हिस्सा है. विंग कमांडर एसएस बिर्डी ने कहा कि सिर्फ पश्चिम बंगाल ही नहीं पूर्वोत्तर राज्यों में भी ऐसी एक्सरसाइज चल रही है, सेना ने कहा असम में 18, अरुणाचल प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में 19, मणिपुर में 6, नागालैंड में 5, मेघालय में 5 जबकि त्रिपुरा और मिजोरम में एक एक जगर पर ईस्टर्न कमांड का अभ्यास चल रहा है.

इस बयान के ममता ने सेना पर झूठ बोलने का आरोप लगा दिया. ममता ने ट्वीट किया, ‘’हम सेना का पूरा सम्मान करते हैं लेकिन ईस्टर्न कमांड ने गलत और भ्रामक तथ्य पेश किए हैं. कृपया करके लोगों को गुमराह ना करें.’’