ओम प्रकाश राजभर बोले ‘अब धोखा नहीं खाने वाले अति पिछड़े’

41
SHARE

लोकसभा चुनाव के चार चरणों के लिए मतदान खत्म हो जाने के बाद अब यूपी में चुनावी महाभारत का मैदान पूर्वी उत्तर प्रदेश बन गया है। इसके साथ ही यहां पर कुछ नए मुद्दे भी आ जुड़े हैं जिनमें जाति का मुद्दा प्रमुख हो गया है। लगभग सभी प्रमुख पार्टियां किसी ना किसी रूप में इस मुद्दे को उठा रही हैं।

इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। राजभर ने गोंडा में एक चुनावी सभा में कहा कि पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के नाम पर भाजपा सरकार ने कुछ भी नहीं किया। उनका कहना था कि अति पिछड़ा वर्ग अब जागरूक हो गया है और धोखा नहीं खाने वाला।

राजभर ने गोंडा में अपनी पार्टी के प्रत्याशी राधेश्‍याम उर्फ पप्‍पू राजभर के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उनका कहना था कि गुजरात और बिहार में शराबबंदी है, उत्तर प्रदेश में भी इसे लागू किया जाना चाहिए। इसकी वजह से हजारों परिवार बर्बाद हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमें मंत्री पद नहीं चाहिए। गरीबों का सम्मान चाहिए। मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन, सरकार चुनावी मौसम को देखते हुए जानबूझकर उसे स्वीकार नहीं कर रही है।