अखिलेश यादव बोले 2019 में बीजेपी नहीं हारी तो बेचने पड़ेंगे पकौड़े

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सत्ता में लौटी तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

38
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बीजेपी पर तीखा हमला बोला और साथ ही केंद्र और राज्य की योगी सरकार पर भी निशाना साधा। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने पैतृक गांव सैफई समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओ, देश बचाओ साइकल रैली में कहा कि अगर 2019 के संसदीय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पछाड़ने में कामयाब नहीं हुए तो नौजवानों को पकौड़े बेचने पड़ेंगे।

अखिलेश यादव ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘2019 हमारे आप के लिए अच्छा है लेकिन अगर इस संसदीय चुनाव मे हम और आप कामयाब नहीं हुए तो ढूंढ लेना एक नाली और कढ़ाई, जिस पर पकौड़े बनाने का काम हम मिलकर करेंगे।’ उन्होंने नाली का जिक्र पीएम मोदी के उस बयान के संदर्भ में कहा जिसमें पीएम मोदी ने नाली की गैस से खाना बनाए जाने का उदाहरण दिया था।

अखिलेश यादव ने बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया और कहा कि बीजेपी की सरकार दोबारा सत्ता में आ गई तो इसके लोग लोकतंत्र को समाप्त कर देंगे। उन्होंने कहा कि जब हम लोग 2017 के विधानसभा चुनाव में विकास की बात कर रहे थे, तब बीजेपी के लोग लोगों को बहका रहे थे और इसमें वे सफल भी हो गये लेकिन इस बार वे सफल नहीं हो सकेंगे। जनता अब बीजेपी को जान चुकी है। बीजेपी जनता से लगातार झूठ बोल रही है।

अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि लोग गाजीपुर से चलकर यहां आए हैं। लोग आगरा, लखनऊ एक्सप्रेस-वे के बारे में बात कर रहे हैं कि सड़क हो तो ऐसी हो। उन्होंने कहा कि गाजीपुर-बलिया तक की जो सड़क अधूरी रह गई है, उसे आने वाले समय में समाजवादी लोग ही बनवाने का काम करेंगे।

पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने सबसे ज्यादा दलित और बैकवर्ड नौजवानों से नौकरी छीनी हैं। लोग अपना हक मांग रहे है लेकिन यह बीजेपी सरकार देने के लिए तैयार नही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जब फिर से एसपी सरकार बनेगी तो पुरानी व्यवस्था के अनुसार ही पुलिस की भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- रिहाई के बाद भीम आर्मी चीफ रावण को अब डर है किस बात

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आज के सीएम ऐसे हैं जो पूरी दुनिया में तलाशने पर नहीं मिलेंगे, वह गन्ना किसानों से कहते हैं गन्ना ज्यादा मत पैदा करो, गन्ने से डायबिटीज होती है। गन्ना ज्यादा पैदा करोगे तो भारत में ज्यादा डायबिटीज हो जाएगी। बताइएगा हमारे मुख्यमंत्री कितने बड़े डॉक्टर है, जो ऐसी सलाह दे रहे हैं।

अखिलेश ने गंगा की सफाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का दावा खोखला साबित होता हुआ दिख रहा है क्योंकि आजतक गंगा की सफाई तो हुई नहीं। असल में जब तक गंगा में जुड़नेवाली नदियों की सफाई नहीं होगी तब तक गंगा साफ नहीं होगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जितने पेपर योगी सरकार में लीक हुए हैं उतने किसी सरकार में नहीं लीक हुए हैं।

उन्होंने सीएम योगी पर सवाल उठाते हुए कहा कि बेशक मुख्यमंत्री अपने आप को बहादुर बताते हों लेकिन इटावा सफारी का उद्घाटन करने के दौरान उनकी हिम्मत हमारे शेरों के सामने जाकर करने की नहीं पड़ी केवल एक समारोह में पट्टिका के माध्यम से ही शुभारंभ कर दिया।