अखिलेश यादव को दिल्ली पुलिस ने दिया बड़ा झटका, साइकिल यात्रा पर रोक

48
SHARE

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हो रहे गठबंधनों और सियासी उठापटक के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आजकल अपनी पार्टी की साइकिल यात्रा में व्यस्त थे। इस यात्रा का 23 सितंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर समापन होना था, इसमें अखिलेश यादव के साथ ही कई और बड़े नेताओं को शामिल होना था, यहां पर विपक्षी एकता की झलक भी दिख सकती थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने सब पर पानी फेर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने 23 सितंबर को गाजियाबाद से जंतर-मंतर तक की समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा पर रोक लगा दी है। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अपने खोए हुए जनाधार को वापस लाने और लोकसभा 2019 की तैयारियों का आगाज करते हुए बीते 27 अगस्त को गाजीपुर जिले से ‘सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओ-देश बचाओ’ साइकिल यात्रा शुरू कराई थी।

इस यात्रा के तहत उत्तर प्रदेश में जगह-जगह से साइकिल यात्राएं निकाली गई थीं। कुछ दिनों पहले ही अखिलेश यादव ने इटावा जिले में अपने पैतृक गांव सैफई में इस यात्रा को हरी झंडी दिखा कर आगे रवाना किया था, 23 सितंबर को दिल्ली में जंतर मंतर पर यात्रा के समापन के साथ ही अखिलेश यादव सभा को भी संबोधित करने वाले थे।

बताते चलें कि अखिलेश यादव ने साल 2012 में हुए राज्य विधानसभा चुनावों से पहले मायावती सरकार के खिलाफ भी साइकिल यात्रा की थी। इस दौरान उन्होंने भी खूब साइकिल चलाई थी और वो साइकिल के सहारे सत्ता की सीढ़ी चढ़ने में कामयाब भी रहे थे। बहरहाल दिल्ली पुलिस के इजाजत नहीं देने से अब यह यात्रा अपनी मंजिल तक ही नहीं पहुंच पाएगी। देखना होगा कि अखिलेश यादव अब अगला कदम क्या उठाते हैं।