अखिलेश यादव के दांव से शिवपाल चित, मुलायम ने दिया बेटे को आशीर्वाद

161
SHARE

भतीजे अखिलेश यादव से नाराज शिवपाल सिंह यादव ने पिछले दिनों अपना अलग समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया था और साथ ही कहा था कि उनका मोर्चा मुलायम सिंह यादव के आशीर्वाद से बना है। शिवपाल ने अपने झंडे में मुलायम को भी जगह दी थी लेकिन आज जो दिखा उससे साफ हो गया कि मुलायम न सिर्फ अपने बेटे अखिलेश यादव के साथ हैं बल्कि समाजवादी पार्टी को ही उनका पूरा आशीर्वाद भी है।

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनने के बाद से मुलायम चुप थे लेकिन अपनी खामोशी तोड़ते हुए आज दिल्ली में वो अखिलेश यादव की साइकिल रैली के समापन समारोह में पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महिलाओं को विशेष आदर दिया जाए, ये सपा का लक्ष्य है। नौजवानों अब आपसे ही आशा है कि जिस प्रकार से आज पूरे देश में भ्रष्टाचार पूरा का पूरा छाया हुआ है, दिल्ली हो या लखनऊ में पूरे उनके नेता भ्रष्टाचार में डूबे हैं, पैसा कमा रहे हैं, कोई ऐसा काम मत करना कि कोई आरोप लगा सके। मधुर भाषा भी हो। आपको आशीर्वाद देते हैं कि आगे चलकर समाजवादी पार्टी को मजबूत करें। सपा को मजबूत करने से देश, किसान और नौजवान मजबूत होगा।

मुलायम के अपने बयान में युवाओं को तरजीह देने से साफ है कि वह पूरी तरह से अखिलेश यादव के ही साथ हैं। मुलायम आए तो मंच पर अखिलेश यादव उनका हाथ पकड़ कर ले जाते दिखे। अखिलेश और पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने मुलायम के पैर छूकर आशीर्वाद लिए।

मुलायम इस दौरान समाजवादी पार्टी की सराहना के साथ ही केंद्र सरकार और बीजेपी पर भी बरसे। उन्होंने कहा कि ‘देश में 2 करोड़ बेरोज़गार हैं। मैंने प्रधानमंत्री से पूछा कि आपने कहा था कि सभी को नौकरी देंगे, 15 लाख देंगे लेकिन उन्होंने एक रुपया भी नहीं दिया। सपा की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं है। यूपी में हमने बेरोजगारी भत्ता दिया। हमारी पार्टी जवान रहेगी, नौजवानों के हाथ में रहेगी पार्टी।